Mon. May 20th, 2024

कानपुर और इन्दौर के दो लडको की अजीबों गरीब प्रेम कहानी, शादी रचाने के लिए करोड़ों रुपए लगाकर लड़का से बनी लकड़ी, बॉय फ्रेंड ने दिया धोखा,

न्यूज़ का सार:–
कानपुर और इन्दौर दो लड़कों की अजीबों गरीब प्रेम कहानी का मामला सामने आया है। यह लव स्टोरी कानपुर के निवासी वैभव इन्दौर के निवासी दीप दोनो के बीच में प्रेम हो जाता है। जिसके बाद वैभव ने दीप से शादी करने की एक शर्त रखी कि अगर वह अपना जेंडर चेंज करवा ले तो वैभव दीप से शादी करने के लिए तैयार है। दीप ने इस शर्त को मानकर एक करोड़ रुपए लगाकर अपना जेंडर चेंज करवा कर लड़की बन जाता है। लेकिन दीप के जेंडर चेंज करवा लेने के बाद वैभव शादी करने से मना कर दिया। इस शादी से मना करने पर दीप गुस्से से तिलमिला उठा, और उसने वैभव के घर के सामने खड़ी एक कार में आग लगा दिया।

विस्तार में न्यूज क्या है:–

यह मामला कानपूर के एक चकेरी इलाके की है। बीते दिन दो लोगो ने अनूप शुक्ल के घर पार्किंग में खड़ी की गई कार को आधी रात को पैट्रोल छिड़क कार को जला दिया। जब इस मामले की सूचना पुलिस को मिली तो, इंदौर पुलीस ने उन दोनो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। जिसमे पुछ ताच्च करने पुलिस ने बताया की यह मामला दो लडको के प्रेम कहानी का मामला सामने आया है। जिसके एक युवक ने शादी करने के लिए अपना जेंडर चेंज करवा लिया था। लेकिन यूवक ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया,

यह मामला कानपूर के वैभव शुक्ला नाम के एक व्यक्ति का प्रेम कहानी का रिलेशन इन्दौर में रहने वाले दीप नामक यूवक से प्रेम हो गया। और दोनो एक दूसरे से शादी करने का फैसला भी कर चुके थे। हालाकि दीप वैभव के प्यार में पड़ कर अपना जेंडर चेंज करवा लिया था। दीप के अनुसार, उसने अपना जेंडर चेंज करवाने के लिए करीब एक करोड़ रुपए खर्च किया। और अपना सर्जरी और सेक्स चेंज करवा लिया। लेकिन कुछ दिन बाद दोनो के किसी बात को लेकर लड़ाई हो गया। और बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि वैभव ने दीप से शादी करने से इंकार कर दिया। और वैभव वापस अपने शहर इंदौर चला गया।

वैभव ने शादी से किया इंकार तो दीप हुआ गुस्से से लाल:–

जब वैभव ने शादी से मना करने पर दीप गुस्से से बौखला गया। और उसके दूसरे दिन ही अपने एक साथी के साथ आया और किराए पर स्कूटी लेता है। और एक बॉटल में पेट्रोल भरकर वैभव के घर पहुंच जाता है। और घर के सामने पार्किंग में खड़ी कार के ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया।

दीप कार में आग लगाने से पहले ही पहुंच गया था। पुलिस थाने,

दीप ने वैभव शुक्ला के घर जाने से पहले पहले से ही इरादा था कि, जब वह कार में आग लगाएं तो उसके साथ ही साथ उसके घर में भी आग लग जाए। लेकिन उसके इस इरादे पर पानी फिर गया। क्योंकि कार में आग लगते ही आस पड़ोस के लोगो की भीड इकठ्ठा हो गई। और आग को फैलने से पहले रोक दिया गया।
घटनास्थल पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच जाती है। और पास ले लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद पूरे कारनामे को अपने हिरासत में ले लिया। और सीसीटीवी फुटेज से दोनो आरोपियों को पहचानकर अपने हिरासत में ले लिया। जब आरोपियो से पूछताछ करने पर पता चला की दीप अपने एक साथी के साथ इस मामले को अंजाम देने के लिए कानपुर आया था। और चकेरी थाने जाकर करवाई की मांग की थी। कार में आग लगाने से पहले पुलिस थाने पहुंच चूका था।

पुलिस के अनुसार, पता चला कि इस मामले की कारवाही का पहले इन्दौर में दर्ज था। इसलिए पुलिस ने अपनी तरफ से समझाया था।लेकिन तब तक दीप बदले की आग में जल चूका था। और खुद ही इस घटना अंजाम देने के लिए, खुद ही चल पद।

पुलिस ने क्या कहा?

एससीपी ने बताया कि, इस घटना को अंजाम देने के बाद दीप और उसका साथी इंदौर भागने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन भागने से पहले ही पुलिस ने मौके पर पहुंची कर गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में सबसे खास बात यह थी कि, जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी को जब पेश किया गया और उसे अपनी बात रखने का मौका मिला तो पुलिस अधिकारियों ने उसे जबरन एक कमरे मे कैद कर दिए।

दीप ने बताया कि दोनो शादी करना चाहते थे, और साथ जीने मारने का वादा किया था – 
दीप का कहना है कि, हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे, और दोनो शादी करना चाहते थे, साथ जीने मरने का वादा किया था। और इस पूरे घटना का आरोप सिर्फ़ मेरे उपर लगाया जा रहा है। आरोपी डिप का कहना है कि, वैभव को भी हिरास्त्तमे लिया जाए और सजा दिया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *